आसपास का दौरा स्थान

यात्रा पर जाने वाले स्थान


हेरिटेज ट्रेल / कोलकाता
                 
राइटर्स बिल्डिंग
यह पहली बार 1770 में बनाया गया था और "लेखकों" या ईस्ट इंडिया कंपनी के जूनियर सेवकों के मुख्यालय के रूप में सेवा की. आज, refurbished कर राइटर्स बिल्डिंग पश्चिम बंगाल सरकार के सचिवालय की सीट है. यह BBD बैग में स्थित है एक शहर वर्ग स्वतंत्रता आंदोलन के शहीदों के बाद तीन नाम.
                 
बड़ा डाकघर
यदि आप एक इतिहास के कीड़े हो, और ब्लैक होल घटना की साइट के लिए शिकार जाना है, आप अपने खोज BBD बैग में जनरल पोस्ट ऑफिस के लिए नेतृत्व करेंगे. 1868 में निर्मित, जीपीओ, के रूप में यह हर Calcuttan के लिए जाना जाता है, मूल फोर्ट विलियम के भाग पर खड़ा है, और अपनी बदली अतीत के कोई संकेत प्रदान करता है. क्या डाक संग्रहालय के अंदर बाहर की जाँच करें!
                 
राजभवन
ब्रिटिश शासन के शुरुआती दिनों के दौरान, जब कोलकाता ब्रिटिश भारत की राजधानी था, राजभवन वायसराय के सरकारी निवास था. विशाल इमारत के आसपास ही भवन की तरह, संपत्ति, 200 से अधिक अच्छी तरह से साल पुराने हैं और अब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल घर. ऐसा नहीं है कि अगर आप एस्प्लेनेड पूर्व क्षेत्र में हो देखना चाहिए.
                 
शाहिद मीनार
                 
शाब्दिक अर्थ 'शहीद स्मारक - सर डेविड Ochterlony के सम्मान जो नेपाली युद्धों, शाहिद मीनार में जीत के लिए ब्रिटिश फौज के नेतृत्व में 1828 में निर्मित मैदान बुलाया कलकत्ता की हरित पट्टी के उत्तरी भाग में स्थित है. स्मारक के आधार मिस्र, सीरिया के स्तंभ और मुकुट, एक तुर्की गुंबद.

ईडन गार्डन
यदि नाम रणजी क्रिकेट स्टेडियम में कोई प्रतिक्रिया नहीं उदाहरण भी देते हैं, ईडन गार्डन के लिए किसी भी Calcuttan पूछना. यह अच्छी क्रिकेट के साथ और 90,000 की क्षमता के साथ पर्याय बन गया है, दुनिया में शीर्ष क्रिकेट स्टेडियमों के बीच है. ईडन गार्डन जटिल भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम के लिए घर है.
                 

भारतीय संग्रहालय
एशिया में सबसे पुराने संग्रहालयों में से एक, भारतीय संग्रहालय 1814 में स्थापित किया गया था. आप एक पूरे दिन की जरूरत है, या अधिक करेंगे, पूरी तरह से जीवाश्म, सिक्के, पत्थर, गांधार कला, meteors और अधिक जाना कि इस संग्रहालय को बनाने का आनंद लें. यहाँ याद नहीं 4,000 वर्ष पुराने माँ, जो कुछ भी आप करते हैं! प्रदर्शन पर भी एक कलश बुद्ध राख हो कहा है. बस सड़क पर "Jadughar" (सचमुच, जादू का घर) के लिए अपने रास्ते के लिए किसी से पूछो.
समय: 10 AM-5 बजे, मंगलवार रविवार (मार्च और नवंबर के बीच), 10 -4.30 बजे, मंगलवार रविवार (दिसंबर और फरवरी के बीच)

एशियाटिक सोसाइटी
यह एशिया में पहली आधुनिक संग्रहालय के लिए घर गया था, के रूप में अब तक वापस 1814 के रूप में स्थापित. हालांकि, उन प्रदर्शन के अधिकांश अब भारतीय संग्रहालय के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है. एक छोटा सा संग्रह रहता करना दुर्लभ तिब्बती thangkas, और अशोक के रॉक फतवे की जांच सम्राट अशोक की उम्र में वापस डेटिंग!
समय: 8 हूँ 7 बजे, सोमवार से शुक्रवार

Jorasanko ठाकुर
                 
पर्यटन ठाकुर 18 वीं सदी में द्वारकानाथ टैगोर, नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर के दादा द्वारा बनाया गया था. यह भी जगह है जहां रवीन्द्रनाथ पैदा हुआ था और निधन हो गया है. ठाकुर ज्यादातर एक संग्रहालय में अब परिवर्तित. रवींद्र भारती विश्वविद्यालय भी इस परिसर के अंदर स्थित है.
                 
Shovabazar Rajbari
कलकत्ता कोई यात्रा दुर्गा पूजा Shovabazar Rajbari में अनुभव के बिना पूरा हो गया है. सार्वजनिक उत्सव मना है Rajbari परंपरा 1757 में वापस चला जाता राजा Nobokishan देब के समय के लिए,. पहली पूजा के लिए भगवान रॉबर्ट क्लाइव के प्लासी के युद्ध में जीत का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया गया.

                 
विक्टोरिया मेमोरियल
1905 में लार्ड कर्जन द्वारा कल्पित, संगमरमर स्मारक ब्रिटिश और मुगल वास्तुकला का सबसे अच्छा मिश्रणों. स्मारक के माध्यम से एक दौरे शाही युग ब्रिटेन की भव्यता को पुनः जीने का एक शानदार तरीका है. विक्टोरिया मेमोरियल न सिर्फ कलकत्ता में पर्यटकों के साथ एक पसंदीदा है अपने विशाल आधार के शहर में युवा और बेचैन के लिए प्यार के घोंसले के साथ पर्याय बन गया है.
समय: 10 हूँ 3.30 बजे, मंगलवार रविवार (नवंबर और फरवरी के बीच), 10 बजे 4.30 बजे, मंगलवार रविवार (मार्च और अक्टूबर के बीच)

                 

राष्ट्रीय पुस्तकालय
कि दुर्लभ पुस्तक के लिए, पांडुलिपि कि आप केवल बारे में पढ़ा है, या दस्तावेज़ तुम बाहर की जाँच करने के लिए मर गया है, राष्ट्रीय पुस्तकालय कलकत्ता में जाने के लिए जगह है. Belvedere के हाउस परिसर के भीतर स्थित है, संस्था भारत में अपनी तरह का सबसे बड़ा है. यह 1,800,000 लगभग पुस्तकों और दस्तावेजों के लिए घर है.
9 हूँ 8 बजे, सोमवार से शुक्रवार, 9,30 बजे 6 बजे, शनिवार - रविवार: स्थिति

फोर्ट विलियम
फोर्ट, हुगली नदी के तट पर निर्मित राजा विलियम III से अपने नाम व्युत्पन्न. इस दिन तक एक सैन्य क्षेत्र, फोर्ट विलियम यात्रा करने के लिए आसान है अगर तुम सशस्त्र बलों में किसी को पता है. कमांडिंग अधिकारी से पूर्व अनुमति प्राप्त कर सकते हैं आप शस्त्रागार के एक दौरे के लिए उपयोग.

मार्बल पैलेस
संगमरमर पैलेस Muktaram बाबू स्ट्रीट पर स्थित ओरिएंटल और पश्चिमी कलाकृतियों का संग्रह मकान है. यह 1835 में राजा राजेंद्र मलिक बहादुर द्वारा बनाया गया था. महल किंवदंती में नीचे चला गया है वह जगह है जहां urchins और बेसहारा हर दिन कतार के रूप में गार्ड बाहर भोजन और पैसे के हाथ करने के लिए इस्तेमाल किया के रूप में, जब तक प्रति दिन 4000 लोगों की एक सीमा तक पहुँच गया था!
समय: 10 हूँ 4 बजे, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, रविवार

सेंट जॉन चर्च
इस चर्च के 200 से अधिक साल पुरानी है, लगभग 175 फीट ऊंची और बीबीडी बैग की हलचल के बीच गर्व खड़ा है. मुख्य रूप से यूनानी वास्तुकला है. आप इस चर्च के पास राजभवन के लिए एक यात्रा के बाद छोड़ सकते हैं. याद करने के लिए यहाँ कब्रिस्तान में नौकरी CHARNOCK, कलकत्ता के संस्थापक, की समाधि पर जाएँ.