स्काउट्स, मार्गदर्शिकाएँ और N.C.C.

 

केन्द्रीय विद्यालय गार्डन रीच
पूर्व राज्य पुरस्कार परीक्षण शिविर स्काउट एवं गाइड के कोलकाता क्षेत्र] 30 से 31 जुलाई, 2011 से प्रभावी के साथ केन्द्रीय विद्यालय, गार्डन रीच में किया जाएगा चयनकर्ताओं और एस्कोर्ट शिक्षक सहित 25O प्रतिभागियों के बारे में आयोजित शिविर में भाग लेंगे.
ए रिपोर्ट REGARDENG स्काउट और गाइड 3 और 4 SPTEMBER 2010 को आयोजित शिविर


स्काउट, गाइड, शावक और bulbuls के अध्ययन एवं परीक्षण शिविर 3 और 4 सितंबर, 2010 को विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया था. 7.45 हूँ पर 3 सितंबर को, शिविर श्रीमती पवित्र जॉर्ज, प्रिंसिपल द्वारा उद्घाटन किया गया है. स्काउट्स एवं मार्गदर्शिकाएँ ध्वज फहराया और स्काउट गीत और शपथ गाया और ले जाया गया था. शिविर स्काउट्स, guiders, शावक और स्काउट्स स्वामी, गाइड कप्तान, पशुशावक मास्टर और विद्यालय के झुंड के नेताओं के साथ साथ bulbuls के द्वारा भाग लिया जा रहा है. स्काउट और गाइड सैनिकों के लिए बच्चों के बारे में 2 किलोमीटर बढ़ा गंगा नदी के किनारे करने के लिए के लिए एक लंबी पैदल यात्रा कार्यक्रम था. वे प्रतीकात्मक दिशा और उन प्रतीकों की पहचान के तरीके crating, सीखा. नाश्ते के बाद सिद्धांत और व्यावहारिक कक्षाओं 1,30 बजे तक की व्यवस्था की गई वापस आ रहा है. आधे घंटे के लिए दोपहर के भोजन के ब्रेक था. लंच से पहले, शावक और bulbuls उनके परीक्षण पूरा किया और 2,10 बजे दोपहर के भोजन के बाद शिविर छोड़ दिया.

     
के बाद दोपहर के भोजन अवधि में, वहाँ फिर से स्काउट और गाइड के लिए कक्षाओं में थे. 4.30 पर एक चाय ब्रेक था और तब शिविर आग के भाग के रूप में सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किया.

     
4 सितंबर को, शिविर में स्काउट और गाइड द्वारा केवल भाग लिया. सुबह बाँध रही है और अन्य उपयोगी भावप्रदर्शक वर्गों से अलग सिद्धांत और व्यावहारिक कक्षाओं पर चला गया साथ रस्सी का आयोजन किया गया. वहाँ भी कुछ प्रवीणता बैज के लिए कक्षाओं में थे. शाम में, एक महान बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहाँ भी एक बड़ी आग उनके द्वारा को जलाया था. प्रिंसिपल शो में आमंत्रित किया गया था और वह पूरे कार्यक्रम पर उसे संतोष उजागर. अंत में वह शिविर झंडा तोड़ने के बाद बंद की घोषणा की.


स्काउट और गाइड की गतिविधियां की रिपोर्ट
शैक्षिक 2009-10 सत्र के लिए

वर्तमान सत्र में 2009-10 कुछ अधिक नए गश्ती दल का गठन किया गया और जिम्मेदारियों 1trained स्काउट मास्टर को दिए गए पेट्रोल वार, वैसे ही भी गाइड पंख में एक ही प्रक्रिया को अपनाया गया था. यह COH कि प्रथम और Dwitiya सोपान परीक्षण शिविर के लिए जुलाई 2009 के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जाएगा बैठक में निर्णय लिया गया. COH बैठक में यह भी उपायुक्त, स्काउट गाइड, केवीएस [आरओ], कोलकाता स्काउट विंग के प्रशिक्षण के लिए और अधिक शिक्षकों को भेजने का अनुरोध करने का निर्णय लिया गया. सामान्य गतिविधियों के रूप में केवीएस [आरओ], कोलकाता से प्राप्त कैलेंडर के अनुसार आसानी से पर जा रहे हैं.

स्काउट और गाइड की गतिविधियां की रिपोर्ट

1. विद्यालय स्काउट दल और एक गाइड सेना माना जाता है कि निकट भविष्य में उठाया जा रहा है. स्काउटिंग और गाइडिंग में विद्यालय के तीन शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जाता है.

2. Scarfs हैं कैप्स waggles आदि स्काउट, गाइड, शावक, और Bulbuls के बीच भगवान Badten पावेल का जन्मदिन समारोह अर्थात के अवसर पर 22/02/08 पर वितरित किए गए

3. परीक्षण शिविर के लिए प्रवेश प्रथम, और Dwitiya सोपान स्काउट, गाइड, शावक, और Bulbuls के लिए 2008/01/08 पर आयोजित किया गया था

4. Cleaniness और वृक्षारोपण काम स्काउट द्वारा किया गया था.

5. श्री स्काउट मास्टर फ्लैग दिन के सक्षम नेतृत्व में 2007/07/11 पर मनाया गया

6. पांच शिक्षकों को मूल अग्रिम / प्रशिक्षण के लिए अप्रैल 2008 में भेजे जा रहे हैं.

7. स्काउट, गाइड, शावक, और Bulbuls का पंजीकरण 2007/11/09 पर किया गया
 
                                No of Scouts: 32
                                No of Cubs   : 24
                                No of Guides: 18
                                No of Bulbuls: 24